सिर्फ 15000 रुपये का लैपटॉप| Reliance Jiobook

जी हाँ, रिलायंस जल्दी ही सिर्फ 15000 रुपये  (मात्र 184 डॉलर) का लैपटॉप – (Reliance Jiobook in 15000 only)  लांच करने जा रहा है।

जैसा कि आप सभी को मालूम है – रिलायंस मशहूर है अपने कम कीमत वाले मोबाइल फ़ोन लांच करने के लिए, उसी सफलता को दोहराने के लिए अब रिलायंस जियो भारत का सबसे सस्ता सिर्फ 15,000 रुपये में 4G सक्षम कम लागत वाला लैपटॉप लॉन्च करेगी।

सिर्फ 15,000 रुपये का लैपटॉप
सिर्फ 15,000 रुपये का लैपटॉप

 

यह एक एम्बेडेड 4 जी सिम कार्ड के साथ एक बजट लैपटॉप होगा, जिसका लक्ष्य भारत के अत्यधिक मूल्य-संवेदनशील बाजार में अपने कम लागत वाले जियोफोन की सफलता को दोहराना है।

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस प्रोडक्ट्स की कीमतों में कटौती के साथ अपने फील्ड के व्यवसायों को चुनौती देने के लिए जानी जाती है।

Mukesh Ambani Reliancce Owner

रिलायंस Jio, इसकी दूरसंचार इकाई, को 2016 में सस्ते 4G डेटा प्लान और मुफ्त वॉयस सेवाओं के साथ दुनिया का नंबर 2 मोबाइल बाजार बढ़ाने का श्रेय दिया जाता है। पिछले साल, इसके बाद इसका 4G JioPhone आया, जिसकी कीमत सिर्फ 81 डॉलर थी।

इसी तरह के अन्य रोचक आर्टिकल एवं जानकारी के लिए CLICK HERE

JioBook के लिए रिलायंस टेक दुनिया की २ मशहूर  कंपनियों – क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्ट ((Qualcumm and Microsoft)  के साथ भागीदारी की है, जिसमें क्वाल्काम  एक्सपर्ट है `आर्म लिमिटेड’ की तकनीक पर आधारित कंप्यूटिंग चिप्स और कुछ ऐप्स के लिए समर्थन प्रदान करने वाली विंडोज ओएस (Windows OS) निर्माता हैं।

JioBook  लैपटॉप इस महीने से स्कूलों और सरकारी संस्थानों जैसे उद्यम ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा, अगले तीन महीनों के भीतर उपभोक्ताओं (general consumers)  के लिए उपलब्ध होंगे। JioPhone की तरह इसका एक 5G- सक्षम संस्करण कुछ दिनों के बाद मार्किट में लांच लिया जाएगा।

Reliance JioBook

लैपटॉप पर Jio अपना Jio OS (ऑपरेटिंग सिस्टम) चलाएगा और ऐप्स Jio Store से डाउनलोड किए जा सकते हैं। Jio कॉर्पोरेट कर्मचारियों के लिए टैबलेट के विकल्प के रूप में भी लैपटॉप को पेश कर रहा है।

माना जा रहा है कि यह JioPhone जितना बड़ा होगा।

Jiophone
Jiophone

 

JioPhone  हैंडसेट जो 2021 के अंत में लांच हुआ था , भारत का सबसे अधिक बिकने वाला sub-$ 100 स्मार्टफोन रहा है, जो पिछली तीन तिमाहियों में बाजार का पांचवां हिस्सा है।

सूत्रों के अनुसार JioBook को स्थानीय रूप से अनुबंध निर्माता फ्लेक्स द्वारा Jio के साथ मार्च तक “सैकड़ों हजारों” इकाइयों को बेचने का लक्ष्य रखा जाएगा।

शोध फर्म आईडीसी के अनुसार, एचपी, डेल और लेनोवो के नेतृत्व में पिछले साल भारत में कुल पीसी शिपमेंट 14.8 मिलियन यूनिट रहा।

JioBook के लॉन्च से लैपटॉप बाजार सेक्टर में कम से कम 15% का विस्तार होगा।

अगर आपको हमारे आर्टिकल पसंद आते हैं तो कृपया लाइक एवं शेयर जरुर करें.

इसी तरह के अन्य रोचक आर्टिकल एवं जानकारी के लिए CLICK HERE

 

Leave a Comment

7 Yoga Practices for Everyday Wellness Feeding Crows During Sraadh Ceremony Apple iPhone New Emojis: A Comprehensive Look at What’s New Apple’s Latest iOS 16.4 Update: New Features and Improvements Track Santa | NORAD Tracks Santa | Christmas 2022|